हरियाणा में 2 दर्जन अधिकारी-कर्मचारी सस्पेंड; क़ृषि विभाग में बहुत बड़ा एक्शन, मचा हड़कंप, जानिए किस-किस पर गिरी गाज, लिस्ट

Haryana Dozens Officers-Employees Suspended in Agriculture Department

Haryana Dozens Officers-Employees Suspended in Agriculture Department

Haryana Officers Suspended: हरियाणा में सीएम नायब सैनी के नेतृत्व में नई सरकार गज़ब एक्शन में है। या यूं कहें कि सरकार सुपर एक्शन मोड में है। एक तरफ जहां सीएम और तमाम मंत्रियों की तरफ से विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को हिदायत दी जा रही है तो वहीं इस बीच क़ृषि विभाग में बहुत बड़ा एक्शन हो गया है। जिससे हड़कंप मचा हुआ है।

क़ृषि विभाग के 2 दर्जन अधिकारी-कर्मचारी सस्पेंड

दरअसल, हरियाणा में क़ृषि विभाग के 2 दर्जन अधिकारी-कर्मचारी सस्पेंड कर दिए गए हैं। सस्पेंड हुए इन 24 अधिकारियों और कर्मचारियों में एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ऑफिसर (ADO) से लेकर एग्रीकल्चर सुपरवाइजर और एग्रीकल्चर इंस्पेक्टर भी शामिल हैं। इन सभी को सस्पेंड किए जाने का ऑर्डर क़ृषि विभाग के निदेशक कार्यालय से जारी किया गया है।

क्यों सस्पेंड किया गया?

बताया जा रहा है कि, ये अधिकारी-कर्मचारी अपने कार्यों में लापरवाही दिखा रहे थे। इन पर प्रदूषण बढ़ने पर यह एक्शन लिया गया है। ये पराली जलने के केस रोकने में नाकाम रहे। जिससे प्रदूषण में वृद्धि हुई। हरियाणा में कई इलाकों का AQI डेंजर लेवल पर पहुंच रहा है। अभी बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने भी हरियाणा में पराली जलाए जाने को लेकर चिंता व्यक्त की थी और हरियाणा मुख्य सचिव को तलब किया था। पराली जलने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का कड़ा रुख देखने को मिला था।

कैथल में 123 मामले सामने आए

आज सुबह ही कृषि विभाग अधिकारी डॉ. बाबू लाल ने पराली जलाने की घटनाओं पर बताया कि, कैथल ज़िले में ऐसे 123 मामले सामने आए हैं। जिनमें से 63 पर जुर्माना लगाया गया है। 22 FIR दर्ज़ हुई हैं। 'मेरी फसल मेरा ब्यौरा' पोर्टल पर पराली जलाने वाले 50 लोगों की रेड एंट्री कर दी गई है, ऐसे लोग 2 सीजन तक अपनी फसल नहीं बेच पाएंगे। हमारी टीम गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक कर रही है।

Haryana Dozens Officers-Employees Suspended in Agriculture Department